मोनाको की फंतासी दृष्टि में, ग्रेस केली, फॉर्मूला वन ग्रां प्री और मोंटे कार्लो कैसीनो है – स्टेरॉयड पर “अमीर और प्रसिद्ध की जीवन शैली” सोचें।
और पिछली शताब्दी के लिए, चैनल ने 1913 में संस्थापक गैब्रिएल “कोको” चैनल की पहली सहायक कंपनी के उद्घाटन से, मोनाको की राजकुमारी कैरोलिन और उसके परिवार के साथ कार्ल लेगरफेल्ड की लंबी दोस्ती तक, छोटी रियासत के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
गुरुवार को, 2019 में लेगरफेल्ड की मृत्यु के बाद से फ्रांसीसी लक्ज़री ब्रांड के क्रिएटिव डायरेक्टर, वर्जिनी वियार्ड ने अपने क्रूज़ संग्रह के साथ कहानी का अगला अध्याय लिखने के बारे में सेट किया, जो कि राजकुमारी कैरोलिन को समान भागों में श्रद्धांजलि थी, और जीभ-इन-गाल पलक झपकते ही भूमि की पॉप संस्कृति आभा जिसने एक हजार लेगरफेल्ड फोटो शूट को जन्म दिया।
राजकुमारी कैरोलिन और उनकी बेटी शार्लोट कासिराघी सहित मेहमान, जो 2021 से चैनल की ब्रांड एंबेसडर हैं, मोंटे-कार्लो बीच होटल में एकत्रित हुए, जो विला ला विगी से कुछ ही दूरी पर है, जहां लेगरफेल्ड 90 के दशक में अपने ग्रीष्मकाल बिताते थे और यादगार थे। चैनल अभियान, जैसे लिंडा इवेंजेलिस्टा और क्रिस्टी टर्लिंगटन अभिनीत 1991 के वसंत के विज्ञापन।
क्रिस्टन स्टीवर्ट, टिल्डा स्विंटन, जी-ड्रैगन, सोफिया कोपोला और वैनेसा पारादीस सहित हस्तियाँ, धारीदार कैनवास समुद्र तट केबिनों में सन लाउंजर पर बैठी थीं, जो बादल वाले आकाश को नज़रअंदाज़ करने की पूरी कोशिश कर रही थीं।
शार्लोट कैसीराघी
स्टीफन फ्यूगेरे / WWD
“मैं कम से कम दो साल के लिए मोनाको में क्रूज शो करना चाहता था,” वायर्ड ने कहा, पेरिस के बाहर दर्शकों के साथ अपने पहले रिसॉर्ट संग्रह को चिह्नित करते हुए, कोरोनोवायरस महामारी से जुड़े कई वर्षों के प्रतिबंधों के बाद।
जैसा कि वे कहते हैं, यह एक बिना दिमाग वाला था। वह वर्षों से लेगरफेल्ड के साथ आ रही थी, और कासिराघी को तब से जानती है जब वह छोटी लड़की थी। “वास्तव में, मैं अपने माता-पिता के एक दोस्त के लिए कार्ल से मिला, जो प्रिंस रेनियर के सहयोगी-डे-कैंप थे, और जिन्होंने कार्ल को चार्लोट के नामकरण में देखा और उनसे पूछा कि क्या वह एक इंटर्न का उपयोग कर सकते हैं,” वियार्ड ने याद किया।
संग्रह परिचित संदर्भों में डूबा हुआ था, ग्राफिक मोटर रेसिंग चेकर झंडे से लेकर कुरकुरा टेनिस सफेद और वैम्पिश स्विमिंग सूट-और-तंग कॉम्बो जो हेल्मुट न्यूटन छवि के जोखिम भरे ग्लैमर को जोड़ते थे। स्टीवर्ट, एक के लिए, इस क्षेत्र में पहली बार आने वाले आगंतुक के सभी उत्साह के साथ इसे तैयार किया।
“यह मुझे उस समय की याद दिलाता है जिसमें मैं कभी नहीं रहा, इसलिए अचानक, मुझे ऊँची एड़ी के जूते और स्नान सूट, और बहुत सारी विलासिता के लिए उदासीन महसूस होता है – और यह निश्चित रूप से मेरे जीवन का हिस्सा कभी नहीं रहा है,” उसने कहा एक हंसी के साथ।
“मुझे लगता है कि विशेष रूप से इस माहौल में कपड़ों को घूमते हुए देखना, इस तरह की चंचल उछाल थी,” उसने जारी रखा। “[Virginie] स्पष्ट रूप से बहुत मज़ा आ रहा था। मैंने पूरे शो में खुद को हंसते हुए पाया। मैं पूरे समय खिलखिलाता रहा – यह आपको एक तरह से गदगद करता है। ”
क्रिस्टन स्टीवर्ट
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वियार्ड ने कवरऑल की एक श्रृंखला के साथ प्रदर्शन खोला, जो एक ग्रिड के साथ कढ़ाई वाले ट्वीड में आया था; फेरारी रेड वॉश सिल्क तफ़ता; एलोवर ब्लैक सेक्विन, या लोगो-उभरा सफेद टेरीक्लॉथ – बाद में फ्रांसीसी अभिनेत्री लीना खौदरी द्वारा मॉडलिंग की गई, जिन्होंने पिछले साल के “हाउते कॉउचर” में एक प्रशिक्षु सीमस्ट्रेस की भूमिका निभाई थी।
एफ1 कारों के प्राथमिक रंग, डामर रेस ट्रैक के खिलाफ पॉपिंग, ट्वीड संगठनों के अनुक्रम में अनुवादित किए गए थे, जबकि चेक किए गए पैटर्न शिफॉन कपड़े से एक स्विमिंग सूट, एक टेनिस स्वेटर और एक गुलाबी और सफेद गिंगम विंडब्रेकर से ढके हुए हर चीज पर दिखाई देते थे। नकली टीम बैज में।
“मैं गड्ढे के वातावरण से प्यार करता हूं,” वियार्ड ने कहा, जिसने फॉर्मूला वन का पहला स्वाद डिजॉन-प्रेनोइस सर्किट में परिचारिका के रूप में काम किया, जहां वह बड़ी हुई थी।
छोटे सेलिंग बोट मोटिफ्स वाली धारीदार शर्टड्रेस ने लेगरफेल्ड के सिग्नेचर हिल्डिच और की नाइटशर्ट्स पर सिर हिलाया, जबकि कुछ मॉडलों ने कृत्रिम फूलों के छोटे गुलदस्ते लिए, “ड्यूटी पर रॉयल” शैली। लेकिन यह सामान था जिसने वास्तव में शो को चुरा लिया, क्रैश हेलमेट के आकार के बैग से, लघु टेनिस रैकेट धारकों और फलों की मशीन के रूप में एक मिनाउडियर तक – झूलते सिक्कों के साथ पूरा।
कोपोला, जिन्होंने अपने भाई रोमन के साथ शो के लिए उछालभरी टीज़र क्लिप का निर्देशन किया, ने कहा कि यह फ्रेंच रिवेरा की एक उन्नत और आदर्श दृष्टि को अपनाने के बारे में था। “हमारे पास एक तरह की ‘मियामी वाइस’ चीज़ हो रही थी,” उसने मुस्कुराते हुए कहा।
“मैरी एंटोनेट” निर्देशक वियार्ड के आसपास के क्रिएटिव के कैडर में से एक है। “वर्जिनी वास्तव में अपने आस-पास के लोगों के व्यक्तित्व और चैनल के साझा प्यार का जवाब देती है। वह जो कुछ भी बना रही है उसे साझा करना और प्रतिक्रिया प्राप्त करना पसंद करती है, इसलिए एक तरह की बातचीत होती है जो मुझे लगता है कि चारों ओर बहुत ऊर्जा है, “कोपोला ने कहा।
पिछले दो वर्षों में उस बातचीत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कैसीराघी रहा है, जिसने लेस रेंडेज़-वौस लिटरेरेस रुए कंबोन नामक साहित्यिक सभाओं की एक द्विमासिक श्रृंखला शुरू की।
“साहित्य के लिए जुनून वास्तव में कुछ ऐसा है जिसे मैंने बहुत अंतरंग तरीके से कार्ल के साथ साझा किया और जो मेरी राय में, चैनल और चैनल महिला के घर के निर्माण में भी बहुत महत्वपूर्ण है,” उसने समझाया।
कोको चैनल का स्वयं साहित्य, समर्थन और वित्तपोषण लेखकों और कवियों जैसे जीन कोक्ट्यू और पियरे रेवरडी के साथ आजीवन प्रेम संबंध था। “आप संस्कृति में डूबे बिना चैनल सिल्हूट के रूप में प्रतिष्ठित के रूप में कुछ नहीं बनाते हैं,” कैसीराघी ने तर्क दिया। “मैंने सोचा कि उस पर स्पॉटलाइट चमकाना महत्वपूर्ण था।”
सोफिया कोपोला
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फैशन के अध्यक्ष और चैनल एसएएस के अध्यक्ष ब्रूनो पावलोवस्की के लिए, यह ब्रांड एंबेसडर की भूमिका में बदलाव को दर्शाता है। “रिश्ता सिर्फ रेड कार्पेट पर आधारित नहीं है,” उन्होंने कहा। “हम उनके साथ बहुत सारे सहयोग करते हैं, और यही दिलचस्प है। यह सिर्फ एक वाणिज्यिक अनुबंध नहीं है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में अतीत की बात है। एक भावनात्मक लगाव है।”
जी-ड्रैगन, जिसका घर के साथ संबंध 2014 से है, एक और मामला है। कई वर्षों में अपने पहले चैनल शो में भाग लेने वाले के-पॉप स्टार ने घटना से एक दिन पहले वायर्ड को गर्मजोशी से गले लगा लिया। “इतना समय हो गया है कि मैं नहीं आ सका, इसलिए मुझे लगता है कि सब कुछ ताज़ा है,” उन्होंने संग्रह के बारे में कहा। “उसने वास्तव में बहुत अच्छा काम किया।”
नवंबर की शुरुआत में दुकानों में उतरना, क्रूज़ लाइन ब्रांड का एक प्रमुख स्तंभ है और महामारी के दौरान लागू की गई बढ़ी हुई डिजिटल गतिविधियों से प्रेरित होकर, कभी भी बेहतर बिक्री नहीं हुई है, पावलोवस्की ने कहा।
“हमने कभी भी उतना ऑर्डर नहीं किया है, हमने कभी भी उतना उत्पादन नहीं किया है, हमने कभी भी उतना डिलीवर नहीं किया है, लेकिन हमने इतने कम समय में कभी भी उतना नहीं बेचा है,” उन्होंने क्रूज़ 2022 लाइन के बारे में कहा, जिसे ऑनलाइन प्रस्तुत किया गया था और पिछले साल नवंबर में हिट स्टोर।
“चार से छह सप्ताह के अंतराल में, हम अपने कई संग्रहों पर 60 प्रतिशत से 70 प्रतिशत की बिक्री देख रहे हैं, जो कि एक बिल्कुल असाधारण प्रदर्शन है,” उन्होंने कहा, 2022 के लिए युद्ध के बावजूद निरंतर मजबूत बिक्री की भविष्यवाणी की। यूक्रेन और चीन में नए सिरे से COVID-19 लॉकडाउन।
“आपने हमारे प्रतिस्पर्धियों के परिणाम देखे हैं। हमारे परिणाम कम से कम उतने ही अच्छे हैं, अगर बेहतर नहीं हैं,” पावलोवस्की ने कहा। ब्रांड अगले कुछ हफ्तों में 2021 वित्तीय वर्ष के लिए अपने वार्षिक परिणाम प्रकाशित करने वाला है।
चैनल, जिसका मोंटे-कार्लो में एक बुटीक है और पिछले हफ्ते सेंट-ट्रोपेज़ में ग्रीष्मकालीन पॉप-अप खोला, कुछ रूसी पर्यटकों की संभावित अनुपस्थिति के बावजूद इस सीजन में फ्रेंच रिवेरा पर मजबूत व्यापार की उम्मीद करता है। (पावलोवस्की ने स्पष्ट किया कि चल रहे प्रतिबंधों के बावजूद, घर रूसी ग्राहकों की सेवा करने में प्रसन्न है, बशर्ते वे अपने देश के बाहर निवास साबित कर सकें।)
“शुरुआती संकेत और आरक्षण से संकेत मिलता है कि यह बहुत व्यस्त गर्मी होने जा रही है, जो सभी के लिए बहुत अच्छी खबर है,” पावलोवस्की ने कहा। “हमारे लिए, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण केंद्र है, और यहां मोनाको आना भी उस ग्राहक को आकर्षित करने के बारे में है। जब आप उस जगह की खोज करते हैं, जब आप इतिहास पढ़ते हैं, तो चैनल के लिए यहां होना बहुत मायने रखता है।”
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Originally published at Pen 18
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