छोटे व्यवसाय, और विशेष रूप से रंग के लोगों के स्वामित्व वाले, महामारी की शुरुआत के बाद से कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप स्टोर बंद होने, आपूर्ति श्रृंखला टाई-अप और उपभोक्ता मांग में बदलाव आया है।
और मुद्रास्फीति के प्रभाव के साथ, वे चुनौतियाँ कम होने नहीं दे रही हैं।
ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स द्वारा जून में रिपोर्ट की गई नवीनतम अमेरिकी मुद्रास्फीति दर 9.1 प्रतिशत थी, जो 80 के दशक की शुरुआत से अधिक थी।
बैंक ऑफ अमेरिका के एक मार्च के सर्वेक्षण में पाया गया कि 88 प्रतिशत छोटे व्यवसाय मालिकों ने कहा कि मुद्रास्फीति उनके व्यवसाय को प्रभावित कर रही है, 68 प्रतिशत ने कीमतें बढ़ाई हैं और 34 प्रतिशत को नकदी प्रवाह और खर्च का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा है।
और जिस तरह रंग के समुदाय मुद्रास्फीति के प्रभावों को अधिक महसूस करते हैं, वैसे ही रंग के लोगों के स्वामित्व वाले व्यवसाय जिनकी बढ़ती लागतों को कवर करने के लिए पूंजी तक कम पहुंच हो सकती है, जैसा कि ऐतिहासिक रूप से मामला रहा है, वे भी कठिन हिट हो सकते हैं।
यहां, डब्ल्यूडब्ल्यूडी रंग के लोगों के स्वामित्व वाले पांच फैशन और सौंदर्य ब्रांडों से सुनता है कि मुद्रास्फीति उनके व्यवसायों को कैसे प्रभावित कर रही है।
कुयाना
इक्वाडोर में कुयाना के लिए पनामा टोपी बनाई जा रही है।
कुयाना
टिकाऊ हैंडबैग में विशेषज्ञता रखने वाले एक महिला वस्त्र और एक्सेसरीज़ ब्रांड कुयाना को मुद्रास्फीति के परिणामस्वरूप अपनी कीमतों में वृद्धि करनी पड़ी है, लेकिन कंपनी कोफाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्ला गैलार्डो ने कहा कि बढ़ोतरी के बावजूद ग्राहक सहायक बने रहे हैं।
“अधिकांश व्यवसायों की तरह, कुयाना मुद्रास्फीति के प्रभाव से अछूती नहीं है। वर्तमान जलवायु ने हमें चुनौतियों का सामना करना पड़ा है जैसे कि हमारी सामग्री, उत्पादन और परिवहन की बढ़ती लागत, अंततः हमारे उत्पादों की कीमत में वृद्धि की ओर अग्रसर है। महामारी की शुरुआत में, जब ये उतार-चढ़ाव बहुत अप्रत्याशित थे, हमने अपने आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों को प्रभावित किए बिना शुरुआती बढ़ोतरी करने का फैसला किया, ”गैलार्डो ने कहा।
“हर निर्णय के साथ, हम एक लंबी अवधि के दृष्टिकोण को लेने की कोशिश करते हैं, हमारे व्यापार को हमारी आपूर्ति श्रृंखला के दोनों छोर पर लोगों के साथ सहजीवन में काम करता है। लेकिन जैसा कि यह अधिक स्पष्ट हो गया कि बढ़ती कीमतें यहां रहने के लिए थीं, हमने माना कि इस रुख को बनाए रखने के लिए हमारे व्यवसाय के लिए यह अस्थिर था। हमने इस स्थिति को अपने ग्राहकों के साथ खुले तौर पर और ईमानदारी से साझा किया। उन्होंने समर्थन के साथ जवाब दिया, यह मानते हुए कि हम यह कदम तभी उठाएंगे जब बिल्कुल आवश्यक हो, ”उसने कहा।
लोकगीत समूह
सेल्फी से दिखता है, बाएँ, और Connade, दाएँ, दो ब्रांड हैं जिन्हें लोकगीत समूह में दिखाया गया है।
लोकगीत समूह की सौजन्य
लोकगीत समूह, एक कंपनी जो उपभोक्ताओं के लिए अफ्रीकी और प्रवासी-स्वामित्व वाले डिजाइनर ब्रांडों का पता लगाने, कनेक्ट करने और खरीदारी करने के लिए एक वैश्विक पारिस्थितिकी तंत्र बनाती है, मुद्रास्फीति के बारे में एक अलग भावना को प्रतिध्वनित करती है।
“एक पुरानी कहावत है कि जब गोरे लोग सर्दी पकड़ते हैं, तो काले लोग निमोनिया पकड़ लेते हैं। मुझे लगता है कि मुद्रास्फीति के परिणामस्वरूप अभी काले व्यवसायों के साथ क्या हो रहा है, यह पूरी तरह से परिभाषित करता है। यह दुनिया को प्रभावित कर रहा है, लेकिन यह काले लोगों और काले व्यवसायों पर विशेष रूप से कठिन है जो पहले से ही ऐतिहासिक रूप से आर्थिक अवसरों तक पहुंच से वंचित हैं, “द फोकलोर ग्रुप के संस्थापक और सीईओ अमीरा रसूल ने कहा।
“एक व्यवसाय के रूप में जो अन्य व्यवसायों की सेवाओं पर निर्भर करता है, हमने अपने कुछ सेवा प्रदाताओं से कीमतों में वृद्धि देखी है जिसकी हमें उम्मीद नहीं थी। हम एक ऐसा व्यवसाय भी हैं जो अन्य छोटे काले-स्वामित्व वाले व्यवसायों की सेवा करता है जो शिपिंग, सोर्सिंग कपड़े और उत्पादन के अन्य क्षेत्रों में समान मुद्रास्फीति के मुद्दों का सामना कर रहे हैं। हमारी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि हम इन ब्रांडों को और अधिक सफल बनाने में मदद करने में सक्षम हैं, और मुद्रास्फीति के साथ जो थोड़ी अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई है, ”उसने कहा।
ब्राउन गर्ल जेन
ब्राउन गर्ल जेन “वांडरलस्ट” सुगंध संग्रह अब बाहर है।
शिष्टाचार
स्किन केयर, बॉडी केयर और वेलनेस ब्रांड ब्राउन गर्ल जेन की सीईओ और संस्थापक मलाइका जोन्स का कहना है कि महंगाई के कारण ब्रांड की उत्पादन लागत और सामग्री में बढ़ोतरी हुई है।
“प्रभावी मूड-बूस्टिंग समाधान, विशेष रूप से अशांत समय के दौरान, हमारे ग्राहकों के लिए प्राथमिकता बनी हुई है, जिन्होंने स्वयं की देखभाल को ‘होना चाहिए’ बना दिया है। हम आभारी हैं कि हमारे सुगंध-केंद्रित कल्याण संग्रह की बिक्री अब तक नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं हुई है, और हम उम्मीद करते हैं कि महिलाओं को तत्काल प्रभाव से ‘फील-गुड’ सप्लीमेंट्स को प्राथमिकता देना जारी रखना चाहिए, “जोन्स ने कहा।
“हालांकि, हमने मुद्रास्फीति के कारण कच्चे माल, माल ढुलाई और घटकों में निश्चित रूप से बढ़ी हुई लागत का अनुभव किया है। हमने अपने खरीदारों को पास करने के बजाय उन लागतों को अवशोषित करने का विकल्प चुना है और प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता और थोक वितरण के स्वस्थ मिश्रण के कारण ऐसा करने में सक्षम थे, ”उसने कहा।
हनाहाना ब्यूटी
हनाहाना सौंदर्य त्वचा पोषण
ब्रांड की सौजन्य
हनाहाना ब्यूटी एक स्वच्छ त्वचा देखभाल और कल्याण ब्रांड है जो रंग की महिलाओं के उत्थान के लिए समर्पित है, जिसे देश में आर्थिक स्थिति के कारण अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ा है।
“हमने मुद्रास्फीति के प्रत्यक्ष प्रभावों को देखा है जब पैकेजिंग और सामग्री की खरीद की बात आती है, खासकर माल ढुलाई की कीमतों के संबंध में। हमारे लिए एक ब्रांड के रूप में, इस समय हमारा प्राथमिक लक्ष्य यह है कि हम स्थायी रूप से कैसे स्केल करते हैं? इसलिए हम इस बारे में बहुत मेहनती हैं कि हम अपने डॉलर कैसे खर्च करते हैं … और इसका परिणाम क्या है, ”हनाहाना ब्यूटी के संस्थापक और सीईओ अबेना बोआमा-अचेमपोंग ने कहा।
“लेकिन साथ ही, हम जानते हैं कि हमारे ग्राहक प्रभावित हो रहे हैं, इसलिए हम अपने समुदाय को हानाहाना ब्यूटी पर मुद्रास्फीति के प्रभावों के बारे में शिक्षित करना जारी रखना चाहते हैं,” उसने कहा।
दंगा तैरना
दंगा स्विम का इको वन-पीस स्विमसूट।
घूमने के सौजन्य से
लक्ज़े बीचवियर और वूमेन्सवियर ब्रांड रायट स्विम के संस्थापक मोंटी सॉन्डर्स, ब्रांड टीम के सदस्यों के साथ, कहते हैं कि जैसे-जैसे व्यवसाय में बदलाव का अनुभव होता रहता है, मुद्रास्फीति के कारण, उन्होंने अधिक अनुकूलनीय बनना सीख लिया है।
“आज के मुद्रास्फीति के माहौल में, यह न केवल POC व्यवसायों पर भारी पड़ रहा है, बल्कि सभी छोटे व्यवसाय के मालिक मुद्रास्फीति के प्रभाव को देख रहे हैं। छोटे व्यवसाय बॉक्स से बाहर सोच रहे हैं और आगे विस्तार करने के लिए विभिन्न अवसरों की तलाश कर रहे हैं। कठिन चुनौतियों का सामना करते हुए, जिसने इस समय के दौरान उद्यमियों को अधिक अनुकूलनीय बना दिया है, अब परिचालन और रणनीतिक योजना पर ध्यान केंद्रित करना होगा जो ग्राहकों, कर्मचारियों और व्यवसाय के प्रदर्शन को सीधे प्रभावित कर सकता है, ”उन्होंने एक सामूहिक बयान में कहा। डब्ल्यूडब्ल्यूडी को।
“मुद्रास्फीति के बढ़ने के साथ ग्राहकों की खरीदारी की ज़रूरतें बदल गई हैं, और अधिक लोग आवश्यक वस्तुओं बनाम परिधान, जूते और सौंदर्य उत्पादों को खरीदने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुद्रास्फीति ने कुछ कंपनियों को आपूर्ति-श्रृंखला कारकों के कारण अपनी व्यावसायिक जरूरतों को बनाए रखने के लिए अपनी कीमतें बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। POC व्यवसाय के मालिक अपनी व्यावसायिक आवश्यकताओं को और सुरक्षित करने के लिए लगातार वैकल्पिक तरीकों की तलाश कर रहे हैं, और हम ब्याज दरों में वृद्धि और मुद्रास्फीति को प्रभावित करने वाले अन्य कई कारकों के साथ भी दीर्घकालिक लक्ष्य बनाना जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।
Originally published at Pen 18
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